Thursday 22 August 2024

BREAKING NEWS: आयोग से होगी अशासकीय स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती उत्तराखंड में , गैरसैण में शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का ऐलान


देहरादून: उन्होंने बताया कि सरकार अशासकीय स्कूलों में शिक्षक और कर्मचारियों की नियुक्ति लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से करेगी।

गुरुवार को प्रश्नकाल में शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने यह ऐलान किया कि उत्तराखंड सरकार अशासकीय स्कूलों में शिक्षक और कर्मचारियों की नियुक्ति की प्रक्रिया को लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के जरिए संचालित करेगी। उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी के अशासकीय स्कूलों के 426 तदर्थ शिक्षकों के नियमितीकरण से संबंधित सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने बताया कि सरकार नियुक्ति प्रक्रिया को पारदर्शी बनाना चाहती है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में नियुक्तियों का अधिकार स्कूल की प्रबंध कमेटी के पास है और कुछ शिकायतें भी प्राप्त हुई हैं।

हाईकोर्ट के निर्णय के बाद तदर्थ शिक्षकों का नियमितीकरण

इस संदर्भ में विधायक रवि बहादुर, सुमित ह्दयेश और विनोद चमोली द्वारा उठाए गए प्रश्नों के जवाब में रावत ने स्पष्ट किया कि सरकार जल्द से जल्द नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करेगी। चमोली के सवाल पर कि आयोग के माध्यम से नियुक्तियों का कब तक कार्यान्वयन होगा, मंत्री ने कहा कि इसे शीघ्र लागू किया जाएगा। इसके अलावा तदर्थ शिक्षकों के नियमितीकरण का मामला फिलहाल कोर्ट में लंबित है और हाईकोर्ट के निर्णय के अनुसार सरकार आगे की कार्रवाई करेगी।

No comments:

Post a Comment