Saturday 16 December 2023

उत्तराखंड BOARD EXAM 2024 को लेकर बड़ा अपडेट, 16 जनवरी से होंगी प्रैक्टिकल परीक्षाएं

 


रामनगर: उत्तराखंड बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 16 जनवरी से 15 फरवरी तक कराई जाएंगी. परीक्षाओं को लेकर बोर्ड तैयारियों में जुट गया है. साथ ही उत्तराखंड बोर्ड फरवरी के अंत तक लिखित परीक्षाएं शुरू कराने की योजना बना रहा है.

परीक्षाओं को लेकर तैयारी में जुटा बोर्ड: बता दें कि उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं उत्तराखंड में उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा संपन्न कराई जाती है. इस बार साल 2024 की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाएं पारदर्शिता से कराने को लेकर बोर्ड के अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं.

जल्द घोषित होगी बोर्ड परीक्षा की तारीख : परीक्षाओं के संबंध में जानकारी देते हुए उत्तराखंड बोर्ड के अपर सचिव विनोद प्रसाद सिमल्टी ने बताया कि बोर्ड परीक्षा की तिथि शीघ्र घोषित की जाएगी. प्रदेश सरकार द्वारा वर्ष 2024 का अवकाश कैलेंडर जारी होते ही बोर्ड परीक्षा तिथि भी घोषित कर दी जाएगी. उन्होंने ने बताया कि बोर्ड का प्रयास है कि फरवरी माह में हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की लिखित परीक्षाएं संपन्न कराई जाए और इन परीक्षाओं को मार्च तक संपादित करा लिया जाए.

16 जनवरी से 15 फरवरी तक होंगी प्रयोगात्मक परीक्षाएं: अपर सचिव विनोद प्रसाद सिमल्टी ने बताया कि शासन से मिले निर्देश के क्रम में इस बार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा का परीक्षा फल भी अप्रैल माह में घोषित कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की प्रयोगात्मक परीक्षाएं 16 जनवरी से 15 फरवरी तक कराई जाएगी, जिसको लेकर बोर्ड द्वारा तैयारियां की जा रही हैं.

No comments:

Post a Comment