Saturday 24 August 2024

उत्तराखंड : पुलिस में कांस्टेबल पद पर बंपर वैकेंसी, 2000 पदों पर जल्द होगी भर्ती




देहरादून: पुलिस विभाग में कर्मियों की कमी को दूर करने के लिए सरकार ने नई भर्ती को हरी झंडी दी है। पुलिस विभाग में अब जल्द ही 2 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है।

उत्तराखंड में कानून प्रवर्तन को मजबूत करने के लिए राज्य पुलिस विभाग जल्द ही 2,000 नए कांस्टेबल पदों के लिए भर्ती शुरू करेगा। यह निर्णय राज्य सरकार द्वारा भर्ती योजना को मंजूरी दिए जाने के बाद लिया गया है, जो फोर्स में कर्मियों की कमी को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। पुलिस विभाग इस भर्ती अभियान की पूरी तैयारी कर रहा है और जल्द ही आधिकारिक प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है।

पुलिस विभाग में वर्तमान में 2,500 पद हैं रिक्त

वर्तमान में उत्तराखंड पुलिस में कांस्टेबल से लेकर सब-इंस्पेक्टर तक लगभग 2,500 पद खाली हैं। सरकार ने इनमें से करीब 2,000 पदों को भरने के लिए मंजूरी दे दी है और भर्ती के लिए एप्लिकेशन फॉर्म जल्द ही जारी किए जाएंगे। इसके अलावा पिछले साल की भर्ती में चयनित उम्मीदवारों के शामिल न होने के कारण बचे हुए लगभग 200 पद भी इस भर्ती अभियान में शामिल किए जाएंगे। पिछले साल करीब 1,700 पद भरे गए थे, लेकिन 200 पद अभी भी रिक्त हैं।

नई भर्ती से उत्तराखंड पुलिस को मिलेगा नया बल

पुलिस प्रवक्ता नीलेश आनंद भरणे ने कहा कि नई भर्ती से पुलिस बल को काफी ताकत मिलेगी जिससे सेवा में सुधार होगा। भर्ती में सिविल पुलिस, प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी और अग्निशमन सेवाओं जैसी विभिन्न इकाइयां शामिल होंगी। यह भर्ती राजस्व पुलिस के नियमित पुलिस कार्यों में चल रहे बदलावों के साथ मेल खाती है और इससे कर्मियों की कमी झेल रहे विभाग को बहुत राहत मिलेगी।

No comments:

Post a Comment