Sunday 5 May 2024

राजकीय शिक्षक संघ: प्रधानाचार्य सीधी भर्ती के खिलाफ आर पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान और पदोन्नति ?????



राजकीय शिक्षक संघ की गढ़वाल मण्डलीय कार्यकारिणी की बैठक अपर निदेशक(माध्यमिक) पौड़ी के सभागार में आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता मण्डलीय अध्यक्ष श्याम सिंह सरियाल ने की और कहा कि यदि शीघ्र शिक्षकों की समस्याओ का सरकार द्वारा नही किया जाता है तो आंदोलन को मजबूर होना पड़ेगा प्रधानाचार्य भर्ती पर 85 प्रतिशत शिक्षकों को आवेदन न देकर सरकार ने धोखा दिया,किस बात की पदोन्नति जब शिक्षकों के एक बड़े समूह को उससे दूर किया गया। 

प्रधानाचार्य भर्ती सिर्फ पदोन्नति के माध्यम से की जाय और वरिष्ठता का सम्मान किया जाय बैठक में मंडल स्तर पर शिक्षकों की समस्याओं के समाधान हेतु विभिन्न पदाधिकारियों ने अपने विचार रखे। बैठक में यह भी तय किया गया कि प्रधानाचार्य भर्ती हेतु प्रान्त स्तर पर आंदोलन किया जाय।

पौड़ी जनपद के अध्यक्ष बलराज गुसाईं ने स्थानांतरण में कॉउंसलिंग की व्यवस्था बहाल करने की मांग उठाई।जनपद उत्तरकाशी के अध्यक्ष अतोल सिंह महर ने प्रधानाचार्य भर्ती का विरोध करते हुए प्रधानाचार्य पद पर शत प्रतिशत पदोन्नति की मांग की।जनपद चमोली के अध्यक्ष प्रदीप भंडारी ने चयन प्रोन्नत की समिति वर्ष में दो बार गठित करने का प्रस्ताव प्रस्तुत किया।जनपद अध्यक्ष टिहरी दिलबर रावत ने भी प्रधानाचार्य पदों पर सीधी भर्ती का विरोध किया।

इस अवसर पर विभिन्न जनपदों के जिला मंत्रियों ने भी अपने विचार रखे।बैठक में मण्डलीय मंत्री डॉ हेमंत पैन्यूली ने सभी समस्याओं का संज्ञान लेते हुए अपर निदेशक माध्यमिक एस बी जोशी से वार्ता में उपरोक्त मुद्दों को रखा ।बैठक में मण्डलीय संयुक्त मंत्री पंकज ध्यानी,संगठन मंत्री मक्खन लाल शाह,आय व्यय निरीक्षक कुलदीप चौहान,जिला मंत्री टिहरी डॉ बुद्धि भट्ट,पूर्व जिलाध्यक्ष जयदीप रावत,उत्तरकाशी जिला मंत्री बलवंत असवाल,कमल नयन रतूड़ी,गणेश पसबोला, भवन सिंह नेगी,लक्ष्मण सिंह रावत,दाताराम पुर्वाल आदि सदस्य उपस्थित रहे।बैठक का संचालन मण्डलीय मंत्री डॉ हेमन्त पैन्यूली ने किया।

No comments:

Post a Comment