Thursday 29 August 2024

कभी फैशन की दुनिया में दिखाया था जलवा, अब आशीष जोशी ने टॉप किया उत्तराखंड PCS


अल्मोड़ा: आशीष जोशी ने उत्तराखंड पीसीएस 2021 परीक्षा में प्रथम रैंक प्राप्त की है। अपनी कड़ी मेहनत और लगन से उन्होंने यह सफलता हासिल की है। वर्तमान में आशीष जोशीमठ में नायब तहसीलदार के पद पर कार्यरत हैं। इस उपलब्धि पर उनके परिवार में खुशी का माहौल है।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2021 के अंतिम परिणाम की घोषणा कर दी है, जिसमें कुल 296 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। अल्मोड़ा के जगयूड़ा गांव के रहने वाले आशीष जोशी ने पीसीएस 2021 परीक्षा में पहले स्थान पर रहे, जबकि वैभव कांडपाल दूसरे और पंकज भट्ट तीसरे स्थान पर आए हैं। इस बार 10 अभ्यर्थी डिप्टी कलेक्टर और 10 पुलिस उपाधीक्षक बने हैं। यह परीक्षा 27 फरवरी और 5 अप्रैल को आयोजित की गई थी, जिसमें 1111 अभ्यर्थी सफल हुए थे। साक्षात्कार और मेडिकल के बाद जारी अंतिम परिणाम में कुल 296 अभ्यर्थियों को चयनित किया गया है, जिनमें 10 अभ्यर्थियों को डिप्टी कलेक्टर के पद पर नियुक्त किया जाएगा।

वर्तमान में नायब तहसीलदार के पद पर हैं कार्यरत
फैशन टेक्नोलॉजी में ग्रेजुएशन के बाद फैशन की दुनिया में चार साल तक चमक बिखेरने वाले आशीष को जनसेवा का जुनून अपने प्रदेश वापस खींच लाया। पीसीएस 2021 में शीर्ष स्थान प्राप्त करने वाले आशीष के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता कोई नई बात नहीं है, बल्कि यह उनकी चौथी सफलता है। इससे पहले वह यूपी, उत्तराखंड की लोअर पीसीएस और उत्तराखंड समीक्षा अधिकारी भर्ती में सफल हो चुके हैं। आशीष की प्रारंभिक शिक्षा भी यहीं से हुई है। वर्तमान में जोशीमठ में नायब तहसीलदार के पद पर कार्यरत आशीष के पिता केसी जोशी बिजली विभाग में जेई के पद से सेवानिवृत्त हैं और मां पुष्पा जोशी गृहिणी हैं। आशीष की चार बहनें हैं जिनमें से सबसे बड़ी गृहिणी हैं, एक असिस्टेंट प्रोफेसर, एक ग्राम विकास अधिकारी और एक सेना में मेजर हैं और आशीष की पत्नी डॉक्टर हैं।

No comments:

Post a Comment