Tuesday 20 August 2024

शिक्षा विभाग में अब नहीं चलेगी सिफारिश, दुर्गम में इतने साल देनी ही होगी सेवा, दिसंबर तक होगी शिक्षा विभाग में बम्पर नियुक्तियां: शिक्षा मंत्री डा. रावत

शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरण के दौरान बताया कि उन्हें पांच वर्षों तक दुर्गम स्कूलों में ही सेवा करनी होगी।


हल्द्वानी: जिले के प्राथमिक स्कूलों में पहली काउंसलिंग में चयनित 48 अभ्यर्थियों को ज्वाइनिंग लेटर सौंपा और बिना विलंब के ज्वाइन करने के निर्देश दिए गए।

नवनियुक्त शिक्षकों को पहली तैनाती दूरस्थ विद्यालयों में दी जा रही है, जहां उन्हें पांच वर्षों तक सेवा करनी होगी। शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने शनिवार को जीजीआइसी हल्द्वानी में प्राथमिक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरण के दौरान यह निर्देश दिया। उन्होंने स्पष्ट किया कि कोई भी सिफारिश या समय से पहले सुगम स्थान पर आने की कोशिश न करें। ऐसा करने पर वेटिंग लिस्ट के अभ्यर्थियों पर विचार किया जाएगा। कार्यक्रम में 48 चयनित अभ्यर्थियों को ज्वाइनिंग लेटर सौंपे गए, जबकि दिव्यांग अभ्यर्थियों को मंच पर जाकर पत्र वितरित किए गए।

दिसंबर तक होगी शिक्षा विभाग में बम्पर नियुक्तियां

शिक्षा मंत्री डा. रावत ने दुर्गम क्षेत्रों में तैनाती को लेकर सख्त निर्देश दिए और टॉप मेरिट वाले युवाओं की सराहना की साथ ही बिना विलंब ज्वाइन करने को कहा। उन्होंने बताया कि रविवार को प्राथमिक स्कूलों के लिए दूसरी काउंसलिंग होगी और एक माह बाद प्रक्रिया पूरी की जाएगी। दिसंबर तक 2500 चतुर्थ श्रेणी कर्मी, 1500 एलटी शिक्षक और 700 प्रवक्ता नियुक्त किए जाएंगे, जबकि 650 प्रधानाचार्य लोक सेवा आयोग से नियुक्त होंगे। डा. रावत ने नवनियुक्त शिक्षकों से अपील की कि वे दूरस्थ क्षेत्रों में ग्रामीणों से संपर्क बढ़ाएं।

No comments:

Post a Comment