Tuesday 16 July 2024

Job Alert: ITBP ने कांस्टेबल ग्रुप सी के 143 पदों के लिए भर्ती निकाली





देहरादून: भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) में शामिल होने की इच्छा रखने वाले सभी युवाओं के लिए खुशखबरी है। ITBP ने कांस्टेबल ग्रुप सी के 143 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। ग्रुप सी की भर्ती के लिए जल्द ही ऑनलाइन आवेदन भी शुरू कर दिए जाएंगे। भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने ग्रुप सी के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

ITBP ने ग्रुप सी के लिए 143 अलग-अलग पदों पर भर्ती निकाली है। इनमें से नाई के 5 पदों पर भर्ती निकाली है, कांस्टेबल सफाई कर्मचारी के 111 पदों पर और माली के 37 पदों पर भर्ती का आयोजन किया गया है।

ITBP "ग्रुप सी" भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 28 जुलाई से शुरू होंगे। भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 28 जुलाई 2024 से अपना ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 26 अगस्त 2024 को है। "ग्रुप सी" की भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों ही अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। ग्रुप सी की भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। इसके अलावा भर्ती से संबंधित विषय के बारे में अनुभव होना चाहिए।

ITBP 143 Posts Application Fees

भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के लिए "आवेदन शुल्क" 100 रुपये निर्धारित की गई है। इनके अलावा SC, ST वर्ग बिना किसी शुल्क जमा किए भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की भर्ती के लिए अभ्यर्थी की आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम आयु 23 वर्ष तक निर्धारित की गई है।

ITBP  Constable Recruitment 2023: आवेदन कैसे करें?

  1. आईटीबीपी कॉन्स्टेबल 2024 भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं: -
  2. आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर लॉग इन करें।
  3. 'न्यू यूजर रजिस्ट्रेशन' पर क्लिक करें और पोर्टल पर खुद को रजिस्टर करें।
  4. अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग इन करें और आवेदन करने के लिए आगे बढ़ें।
  5. आवेदन पत्र भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  6. भरे हुए आवेदन पत्र को अपने डिवाइस पर डाउनलोड करें।
  7. भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट ले लें।

💥💥💥💥💥
👉India Post GDS Recruitment 2024: ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास आज से करें आवेदन



No comments:

Post a Comment