Saturday 15 June 2024

UKSSSC Recruitment 2024: हट गई आचार संहिता, इन 1200 पदों पर निकलेंगी नई भर्तियां




देहरादून: आचार संहिता हटने के बाद UKSSSC बम्पर भर्तियां निकालने जा रहा है। अब जल्द ही विभिन्न विभागों में 1200 रिक्त पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी होने वाला है।

लम्बे समय से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के तरफ से जल्द ही 1200 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटने के बाद भर्तियों का सिलसिला शुरू होने जा रहा है। UKSSSC के सचिव सुरेंद्र रावत ने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए लागू आचार संहिता के कारण विभाग द्वारा कोई नई भर्ती नहीं की जा सकी। हालांकि इस दौरान पहले से जारी भर्ती प्रक्रियाओं में परीक्षाएं और नवनियुक्त पदों पर नियुक्तियों की कार्यवाही जारी रही। अब आचार संहिता हटने के बाद उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग प्रदेश में जल्द ही 1200 नई भर्तियों की घोषणा करने जा रहा है, जो कि अगले 6 महीने में पूरी हो जाएंगी।

इन 1200 पदों पर होगी विज्ञप्ति जारी

UKSSSC द्वारा जारी 1200 नई भर्तियों में 600 पद फॉरेस्ट गार्ड के और 84 पद वन दरोगा के हैं। विभागीय स्तर पर अभी कुछ कमी है, जिसे जल्द ही पूरा कर ये भर्तियां निकाली जाएंगी। साथ ही 209 कनिष्ठ सहायक पद जो इंटरमीडिएट स्तर के हैं इनकी भी विज्ञप्ति जल्द ही जारी होगी। 200 स्टेनो पदों सहित विभिन्न विभागों में कुल मिलाकर 1200 नई विज्ञप्तियां अगले 6 महीने में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जारी की जाएंगी। इन भर्तियों का अपडेट अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर देख सकते हैं।

No comments:

Post a Comment