Sunday 23 June 2024

NEET Paper Leak: 10 करोड़ का खेल...? 16 चेक, 6 पास बुक और 5 ATM कार्ड, मां-बाप से होगी पूछताछ?




पटनाः नीट पेपर लीक का मामला अब तूल पकड़ चुका है. आरोपियों के खिलाफ बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOU) की जांच तेज हो गई है. इसी कड़ी में NEET पेपर लीक मामले में माफियाओं के पास से 3 दर्जन से ज्यादा एडमिट कार्ड, आधारकार्ड और पैन कार्ड बरामद किए गए हैं. माफियाओं के पास से मिले सभी एडमिट कार्ड, आधारकार्ड ओर पैन कार्ड की जांच होगी. इन सभी एडमिट कार्ड के डिटेल्स खंगाले जाएंगे. जरूरत पड़ने पर उन अभ्यर्थियों से पूछताछ भी होगी. जरूरत पड़ने पर EOU उनके अभिभावकों से भी पूछताछ कर सकती है. इसके अलावा EOU ने माफ़ियाओ के पास से 16 चेक, 6 पास बुक, 5 एटीएम कार्ड ओर ट्रांजेक्शन स्लिप भी बरामद किया है.


बरामद किए गए पास बुक, एटीएम ओर चेकबुक से 10 करोड़ रुपये से अधिक के लेनदेन के साक्ष्य मिल चुके हैं. बता दें कि नीट क्वेश्चन पेपर लीक मामले में अब हजारीबाग से भी तार जुड़ता नजर आ रहा है. पिछले दिनों बिहार के EOU की टीम हजारीबाग पहुंची और हजारीबाग के लोहसिंघना थाना क्षेत्र के ओवैसीस स्कूल के अलावा कई अन्य स्कूल, जो परीक्षा केंद्र बनाए गए थे वहां पर भी जांच की है.

जांच के बाद यह कहा जा सकता है कि जो भी क्वेश्चन पेपर लीक मामले में सम्मिलित होंगे उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. ऐसे में हजारीबाग की अगर बात की जाए तो इससे पूर्व में भी बीपीएससी TRE 3 शिक्षक परीक्षा क्वेश्चन पेपर लीक मामला में भी नाम आया था. जिसमें 250 से भी अधिक परीक्षार्थियों को पुलिस डिटेन कर बिहार लेकर गई थी और पांच लोगों की इसमें गिरफ्तारी भी हुई थी.

No comments:

Post a Comment