Monday 6 May 2024

NEET UG Paper Leak: सॉल्वर गैंग से 5-5 लाख में डील, मेडिकल स्टूडेंट्स के साथ सेटिंग, 4 मुन्नाभाई दे रहे थे नीट की परीक्षा

 


बिहार पूर्णिया के मधुबनी थाना की पुलिस ने चार मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया है. ये चारों एमबीबीएस के छात्र हैं. सॉल्वर गैंग के झांसे में आकर यह चारों लड़के डीएवी स्कूल में नीट की परीक्षा में दूसरे के बदले बैठकर परीक्षा दे रहे थे. एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने कहा कि कल नीट की परीक्षा थी, जिसमें डीएवी स्कूल में बायोमेट्रिक अटेंडेंस के दौरान चार लड़कों को पकड़ा गया. ये चारों लड़के दूसरे के बदले नीट की परीक्षा दे रहे थे. इन चारों को पकड़कर स्कूल प्रबंधन द्वारा पुलिस के हवाले किया गया है.

उन्होंने कहा कि ये चारों लड़के एमबीबीएस में अलग-अलग सेमेस्टर में पढ़ाई करते हैं और दूसरे के बदले परीक्षा देने के लिए पूर्णिया आए थे. गिरफ्तार चारों लड़कों में नीतीश कुमार भोजपुर जिला, कमलेश कुमार जालौर राजस्थान, मयंक चौधरी सीतामढ़ी और सौरव कुमार, मटिहानी बेगूसराय के निवासी है. इन चारों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है. वहीं गिरफ्तार भोजपुर निवासी नीतीश कुमार ने कहा कि उन लोगों से किसी ने ₹500000 का लालच दिया था. इस लालच में वह मुजफ्फरपुर के दामोदरपुर निवासी आशीष कुमार के बदले परीक्षा में बैठे थे.

हर लड़के से 5 लाख में हुई थी डील

इसी तरह साल्वर गैंग से चारों लड़कों का पांच 5 लाख रुपये में अलग-अलग छात्रों के बदले बैठकर परीक्षा देने की डील हुई थी. सबसे खास बात यह कि ये चारों छात्र मेडिकल के स्टूडेंट हैं और अलग-अलग सेमेस्टर में पढ़ते हैं. अब उनकी पूरी लाइफ ही चौपट हो गई. डीएवी स्कूल के प्राचार्य अश्विनी कुमार ने थाना में लिखित आवेदन देकर कहा कि ये चारों लड़के नीट की परीक्षा में दूसरे के बदले बैठकर परीक्षा दे रहे थे. लेकिन, जब बायोमेट्रिक परीक्षण किया गया तो उसमें इनका फिंगर मैच नहीं किया. इसके बाद इन चारों को पकड़ कर पूछताछ की गयी तो इन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया. फिर चारों को पुलिस के हवाले कर दिया गया.

No comments:

Post a Comment