Friday 8 September 2023

Reliance Foundation Scholarships: आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए रिलायंस फाउंडेशन दे रहा है 2 से 6 लाख तक की स्कॉलरशिप दे रहा है, आवेदन शुरू


👉LINK - CLICK TO OPEN

Reliance Foundation Scholarship 2023: यदि आप अपनी कॉलेज की पढ़ाई पैसों के आभाव के चलते नहीं कर पा रहे हैं या फीस भरने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो यह काम की खबर आपके लिए है। देश भर के उच्च शिक्षा संस्थानों (HEIs) में संचालित होने वाले विभिन्न स्नातक (यूजी) और परास्नातक (पीजी) स्तरीय कोर्सेस की पढ़ाई के लिए आर्थिक सहायता देश के सबसे बड़े उद्योग समूह की संस्था रिलायंस फाउंडेशन द्वारा दी जा रही है। फाउंडेशन द्वारा 5000 यूजी स्कॉलरशिप और 100 पीजी स्कॉलरशिप दिए जाने की घोषणा की गई है। रिलायंस फाउंडेशन ने यूजी स्कॉलरशिप के लिए अधिकतम 2 लाख रुपये और पीजी के लिए अधिकतम 6 लाख रुपये छात्रवृत्ति निर्धारित की है।


रिलायंस फाउंडेशन द्वारा दी जा रही यूजी और पीजी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। जो छात्र-छात्राएं अपनी उच्च शिक्षा की पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप की तलाश कर रहे हैं, वे फाउंडेशन के स्कॉलरशिप पोर्टल, scholarships.reliancefoundation.org पर जाकर अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि दोनों ही कटेगरी की स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर 2023 निर्धारित है।

हालांकि, आवेदन से पहले स्टूडेंट्स को यूजी और पीजी स्कॉलरशिप के लिए निर्धारित योग्यता की शर्तों को जान लेना चाहिए। रिलायंस फाउंडेशन फाउंडेशन स्कॉलरशिप पोर्टल के अनुसार देश के किसी मान्यता प्राप्त उच्च शिक्षा संस्थान में किसी भी कोर्स में इस साल दाखिला लिए पहले वर्ष/सेमेस्टर के स्टूडेंट्स इस स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसी प्रकार, पीजी कोर्सेस के लिए पीजी स्कॉलरशिप दी जाएगी। दोनों की स्कॉलरशिप की अधिक जानकारी स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

स्कॉलरशिप आवेदन का प्रारूप



No comments:

Post a Comment